हरिद्वार राजस्व विभाग द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही।

Uncategorizedउत्तराखंडसंपादकीयहरिद्धार

February 17/02/2020

हरिद्वार राजस्व विभाग द्वारा रोशनाबाद में ताबड़तोड़ कार्यवाही।

हरिद्वार/रोशनाबाद

आज रोशनाबाद में चल रहे अतिक्रमण को लेकर राजस्व विभाग काफी आक्रामक नजर आया। एक के बाद एक कई कार्यवाही प्रसाशन राजस्व विभाग द्वारा होती नजर आई।
अभी हाल ही में राजस्व विभाग द्वारा रोशनाबाद की मुख्य सड़क व स्पोर्ट स्टेडियम रोशनाबाद के सामने बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाया गया था। जिसके बाद अतिक्रमण कारियों ने नीचे पास में ही तालाब में ट्रेक्टर जेसीबी लगाकर अड्डे लगाने की योजना बना डाली जिसके चलते मौके पर पहुंची क्षेत्राधिकारी पटवारी द्वारा काफी मसक्कत के बाद अतिक्रमण कर रहे लोगो के तंबुओं को फड़वा तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।
हालांकि अब सवाल ये भी खड़ा होता है। कि जिन लोगो के रोजगार पर परेशानी मंडरा रही है। उन्हें राजस्व विभाग की ओर से बाजार लगाने के लिए कोई पंचायती भूमि प्रदान की जाती है या नही।

रोशनाबाद की नदियों की ओर अवैध खनन पर कार्यवाही

रोशनाबाद क्षेत्र से ऐसे ट्रेक्टर ट्रालियों पर भी कार्यवाही की गई जो रोशनाबाद ग्रामीण क्षेत्र में अवैध खनन कर रहे है। क्षेत्र की पटवारी मोनिका सैनी द्वारा एक ट्रैक्टर ट्राली पकड़ थाने पहुंचाया गया।और कार्यवाही की गई। ज्ञात हुआ कि जिस ट्रेक्टर को पकड़ा गया उसके चलने की परमिशन कल संध्या में ही समाप्त थी। जो कि परमिशन व खनन के सभी नियमो को ताक पर रख कर आज भी क्षेत्र में दोपहर खनन को अंजाम दे रहा था।हालांकि पटवारी द्वारा मात्र एक ही ट्रेक्टर अभी पकड़ा गया है।
पटवारी मोनिका सैनी व राहुल देव ने बताया कि क्षेत्र में जहां भी राजस्व विभाग से संबंधित इस प्रकार के अवैध कार्य हो रहे है। उन्हें खिलाफ उचित से उचित कार्यवाही होती रहेगी।और किसी भी ऐसे कार्य को बर्दाश्त नही किया जाएगा। जिस से राजस्व को हानि होती हो।

SHARE ON:

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: