राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सफाई कर्मचारियों का माल्यार्पण किया

हरिद्वार।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरिद्वार द्वारा सेवाधाम आर्य नगर ज्वालापुर स्थित कार्यालय पर सफाई कर्मचारियों का माल्यार्पण व फूलों की वर्षा कर स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया गया।
इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख(पश्चिम उत्तर-प्रदेश) पदम ने कहा कि भारतीय, धर्म-संस्कृति परम्पराओं का पुनः जागरण हो गया है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पुलिस, चिकित्सकों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सफाई कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे, इस योगदान से समाज सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए आज जिस प्रकार सफाई कर्मचारी तन, मन, धन से अपने प्राणों की रक्षा किए बगैर अपने कार्य में जुटे हैं, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी समाज हित में जो सेवा कर रहा है। उसका ऋण समाज कभी नहीं उतार सकता। मोदी के प्रयासों की सहराना करते हुए कहा कि पिछले वर्ष प्रयागराज कुम्भ के सम्प्पन पर भी मोदी ने सफाई कर्मचारियों का आभार प्रकट किया था। 22 मार्च को भी कोरोना फाइटरों के लिए थाली-ताली बजवा कर सभी का सम्मान किया था।
इस दौरान प्रान्त प्रचारक युद्वीर ने कहा कि सफाई कर्मचारी वास्तव में समाज का वो महत्वपूर्ण अंग है जो निस्वार्थ भाव से समाज द्वारा फैलाई गन्दगी को साफ करने का काम करता है। ऐसे सभी साथियों का सम्मान करने से हम खुद को सम्म्मनित महसूस करते है।
स्वागत करने वालो में संघ के विभाग प्रचारक शरद कुमार ,जिला प्रचारक अमित कुमार, प्रभात जी,जसवंत, मोनू त्यागी, राजकुमार ,अमित शर्मा, अमित त्यागी, नितिन चौहान ,मनीष, विक्रम, डॉ विनोद, उज्ज्वल, माणिक, कार्तिक कान्हा आदि मुख्य थे।

SHARE ON:

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: