जनता का अतिक्रमण हटाने के बाद अब प्रशासन कर रहा…..

मनमाने तरीके से किया जा रहा है अंडर ग्राउंड बिजली की लाइनों का काम कही पर भी खड़े कर दे रहे है पेनल

हरिद्वार में हो रहे अंडरग्राउंड बिजली की लाइनों में मनमाने ढंग से कर रहे हैं कार्य दीवारों से चिपका कर खड़े कर दिए हैं बिजली के पैनल ! कैसे होगा दिवार के इस हिस्से में प्लास्टर और कहा पर बनेगी नाली जरा गौर से देखिये ! इस बारे में जब बिजली विभाग के अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया की वहा पर कार्य कर रहे ठेकेदार से पेनल को दिवार से हटा कर लगाने को कहा है ! मगर ठेकेदार अपनी मनमानी पर आमादा है !

हरिद्वार की जनता के निर्माणों को अतिक्रमण के नाम पर आधे से अधिक तोड़ दिया गया उनकी कई कई माले की बिल्डिंगों को पीला पंजा लगाकर ध्वस्त कर दिया गया और किसी की कोई सुनवाई कहीं नहीं हुई उसी प्रकार एक बार फिर अब यही प्रशासन शहर में बेतरतीब तरीके से भूमिगत विद्युत लाइन डालने के नाम पर अतिक्रमण करवा रहा है ! मिली जानकारी के अनुसार अगर इनसे कोई नक्सा मांग लेता है तो ये बगले झाकने लगते है ! ना ही कोई योजना तैयार की गई बस केवल हर गली में हर सड़क पर गड्ढे खोदकर बिजली की लाइन डाली जा रही है ! जिससे आम जनता को परेशानी हो रही है !

परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है !कहीं सड़कें संकरी हैं तो भूमिगत विद्युत लाइन के पैनल लगने से और संकरी हो गई हैं! तो कई स्थानों पर सार्वजनिक पार्क को भी कबजाने की साजिश कर बिजली घर बनाने का काम जोरों पर है! इस बाबत जब कोई आवाज उठाता भी है तो उसे सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के नाम पर मुकदमा करने की धमकियां दी जाती हैं !और जब लाइन पर काम करने वाले लोगों से पूछा जाता है की आपका ठेकेदार कौन है नहीं बताते और अगर उनसे वर्क ऑडर के बारे में बात करें तो नहीं बताते होता यह की आपके घर के पास अगर गलत हो रहा है! और आप आवाज उठाते है तो मौके पर कई तरह के छुटवैया नेता आकर आम जनता को दबाने का प्रयास करते हैं ! और उनके खिलाफ मुकदमे करने की धमकियां देते हैं ! यह कैसा विकास क्या जनता ने कभी अतिक्रमण तोड़ने के नाम पर और कभी सरकारी अतिक्रमण करने के नाम पर ही वोट देकर अपने जनप्रतिनिधियों को चुना है!

SHARE ON:

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: